UK: देहरादून में गुरु सिंह सभा जरूरतमंदों के लिए 25 बेड करेंगी तैयार, ऑक्सीजन की सुविधा होगी उपलब्ध

देहरादून, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एकजुट हो गया है। देहरादून में गुरु सिंह सभा जरूरतमंदों के लिए शुरुआत में 25 बेड तैयार करने जा रही है। जिनमें ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी। चिकित्सक व सेवादार मरीजों के खाने की व्यवस्था के साथ उनकी देखभाल करेंगे। मरीज को भर्ती करने की प्रक्रिया चिकित्सकों की निगरानी में होगी।

गुरु सिंह सभा आढ़त बाजार के अध्यक्ष गुरबख्श सिंह राजन ने बताया कि सुभाष रोड स्थित गुरुद्वारा नानक निवास के हॉल में फिलहाल 25 बेड लगाए जा रहे हैं। उन्होंने जिला प्रशासन को पत्र भेजकर इस महामारी में जरूरतमंदों के लिए इस जगह को इस्तेमाल करने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि 15 से 20 ऑक्सीजन सिलिंडर गुजरात से मंगाए गए हैं, जबकि फ्लोमीटर, दवा, ऑक्सीमीटर व अन्य उपकरण की भी व्यवस्था की गई है। पाइप व बेड लगाने का कार्य एक दो दिन में शुरू हो जाएगा।

अगले सोमवार यानी 10 मई तक यह पूरी तरह तैयार हो जाएगा। जरूरत पड़ी तो 25 और बेड भी लगा दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों के एक पैनल से उनकी बात हुई है और वह सेवा देने को तैयार हैं। इसके अलावा सेवादार मरीजों को चाय, सुबह का नाश्ता, दिन व रात का खाना उपलब्ध कराएंगे। सभा की अपनी दो एंबुलेंस भी हैं। जरूरत पड़ने पर उनका भी उपयोग किया जाएगा।

जरूरतमंदों की मदद कर रहा मुस्लिम सेवा संगठन

महामारी में एकता का संदेश देते हुए मुस्लिम सेवा संगठन कोरोना संक्रमित परिवारों को खाना, दवा व ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचा रहा है। संगठन से जुड़े युवाओं ने वाट्सएप ग्रुप बनाया है, जिसमें कोरोना संक्रमितों को किसी भी चीज की जरूरत पड़ने पर सदस्य एक दूसरे से संपर्क करते हैं और मरीज को मदद पहुंचाते हैं। संगठन के अध्यक्ष नईम कुरैशी का कहना है कि सभी सदस्य इस सेवा में जुटे हुए हैं। दिन और रात को खाने के पैकेट पहुंचा रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button