IPL 2021: क्या लिन के स्थान पर डीकॉक को मौका देंगे रोहित, जानें- कैसी हो सकती है कोलकाता और मुंबई की प्लेइंग XI

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021)  के 14 वें संस्करण का 5 वां मैच आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अभी तक एक-एक मैच खेल चुकी है। कोलकाता ने जहां अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया है। वहीं मुंबई की टीम को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ हार सामना करना पड़ा। कोलकाता की टीम जहां जीत दर्ज करके लय बरकरार रखना चाहेगी वहीं मुंबई की टीम की पहली जीत पर नजर होगी। इसी मैदान पर मुंबई को पहले मैच में हार मिली थी। मैच से पहले आइए जानते हैं कैसी हो सकती हो दोनों टीमों की प्लेइंग XI।

मुंबई के लिए सिरदर्द

मुंबई इंडियंस की बात करें तो दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक क्वारंटाइन से बाहर आकर टीम से जुड़ गए हैं, लेकिन अभी यह नहीं कहा जा सकता कि वो मैदान पर उतरेंगे। पिछले मैच में उनकी जगह क्रिस लिन खेले थे। उन्होंने उस मैच में टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में अब सवाल ये है कि क्या उन्हें हटाया जाएगा या डी कॉक को अभी इंतजार करना होगा। पिछले मैच में राहुल चाहर महंगे साबित हुए थे। उनकी जगह टीम में पीयूष चावला को शामिल किया जा सकता है।

कोलकाता में बदलाव के काफी कम आसार

कोलकाता की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ काफी प्रभावशाली जीत दर्ज की थी। कप्तान इयोन मोर्गन टीम के प्रदर्शन से काफ संतुष्ट थे। ऐसे में टीम में बदलाव के आसार काफी कम है। एक बार फिर सबकी नजरें नीतीश राणा पर होगी। राणा ने पिछले मैच में 56 गेंद में 80 पारी खेली थी। मोर्गन ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराने के बाद कहा कि उनकी टीम के पास आइपीएल के सबसे आक्रामक बल्लेबाजी क्रम में से एक है।

मुंबई इंडियंस (MI) (संभावित XI)

रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन/क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन , हार्दिक पांड्या,  क्रुणाल पंड्या,कीरोन पोलार्ड,मार्को जानसेन,पीयूष चावला/ राहुल चहर, जसप्रीत बुमराह  और ट्रेंट बोल्ट।

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)(संभावित XI)

इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक , आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, हरभजन सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा।

Show More

Related Articles

Back to top button