IPL के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच देखने को मिली कांटे की टक्कर, लेकिन ये टीम है ऊपर

DC vs KKR Head to Head: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स रिषभ पंत की कप्तानी में खेल रही है। नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट से बाहर हैं। ऐसे में पंत कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे हैं और उनकी कप्तानी में टीम शीर्ष तीन में बनी हुई है। अब दिल्ली का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है, जो आइपीएल 2021 की अंकतालिका में 4 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है, लेकिन दोनों टीमों के बीच ज्यादातर मौकों पर कांटे की टक्कर देखने को मिली है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक आइपीएल के इतिहास में 26 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 14 मुकाबलों में कोलकाता ने बाजी मारी है, जबकि 11 मुकाबले दिल्ली की टीम ने जीते हैं। एक मुकाबला दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहा है। इन आंकड़ों को देखते हुए साफ कहा जा सकता है कि दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होती है, क्योंकि किसी भी टीम का जीत प्रतिशत एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं है। ऐसे में फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि अहमदाबाद में होने वाले इस मैच में फिर से कड़ी टक्कर हो।

वहीं, अगर पिछले दो सीजन के चार मैचों की बात करें तो यहां दिल्ली की टीम का पलड़ा भारी है, क्योंकि तीन बार दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया है, जबकि एक ही मैच कोलकाता की टीम जीत सकी है। इसके अलावा आइपीएल के मौजूदा सीजन में देखा जाए तो दिल्ली ने अपने पहले 6 मैचों में 4 मैच जीत लिए हैं, जबकि कोलकाता की टीम पहले 6 मैचों में सिर्फ 2 ही मैच जीतने में सफल हुई है। ऐसे में कोलकाता की टीम पर थोड़ा अतिरिक्त दबाव हो सकता है, लेकिन पिछले मैच में कोलकाता को जीत मिली है, जबकि दिल्ली को हार मिली है। ऐसे में दिल्ली की टीम में भी आत्मविश्वास की कमी होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button