Hindware ने अपने शानदार मुड़ने वाले कूलर को भारत में किया लॉन्च, जानिए कीमत

Hindware ने अपने शानदार मुड़ने वाले i-Fold कूलर के साथ दो इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) तकनीक सपोर्ट करने वाले एयर कूलर भारत में लॉन्च किए हैं। दोनों कूलर को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India, Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं हिंदवेयर कूलर की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में…

i-Fold 

कंपनी ने i-Fold कूलर को केवल उन घरों के लिए तैयार किया गया है, जहां जगह की कमी है। इस कूलर में दमदार मोटर दी गई है। इसके अलावा ग्राहकों को कूलर में डस्ट फिल्टर मिलेगा। वहीं, इस कूलर की कीमत 19,990 रुपये है। 

IoT तकनीक वाले कूलर

IoT तकनीक वाले दोनों कूलर का नाम Spectra i-Pro 36L और Acura i-Pro 70L है। इन दोनों कूलर को मोबाइल से कंपनी के ऐप के माध्यम से कनेक्ट किया जा सकेगा। फीचर्स की बात करें तो दोनों कूलर में अमेजन एलेक्सा का सपोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा ग्राहकों को कूलर में गेस्चर कंट्रोल और जियो फेंस तकनीक का सपोर्ट मिलेगा।

IoT तकनीक वाले कूलर की कीमत 

  • Spectra i-Pro 36L कीमत :- 15,990 रुपये
  • Acura i-Pro 70L कीमत :- 17,490 रुपये

Bajaj Cool iNXT कूलर से मिलेगी टक्कर

Hindware के कूलर को भारतीय बाजार में Bajaj Cool iNXT कूलर से कड़ी टक्कर मिलेगी। बजाज के कूलर की बात करें तो इसकी कीमत 16,641 रुपये है। यह कूलर किसी भी सामान्य कूलर से बिलकुल अलग है। यह एक स्मार्ट कूलर है। इस कूलर को आप अपने फोन से भी कंट्रोल कर सकते हैं। फोन में एप के जरिए इसे संचालित किया जा सकता है। कंपनी ने इसके लिए एक एंड्रायड एप डेवलप की है।

  • स्मार्टफोन में एप के अलावा इस कूलर को रिमोट और डिजिटल कंट्रोल पैनल से भी संचालित किया जा सकता है।
  • कलर को ऑटो मोड में भी चलाया जा सकता है। इस मोड में कूलर के फैन और कूलिंग की स्पीड अपने आप एडजस्ट हो जाती है।
  • इसी के साथ इस कूलर में तापमान और नमी मापने के सेंसर्स लगाए हैं। इसे अपनी जरुरत के अनुसार सेट किया जा सकता है।
  • कूलर में लाइट इंडीकेटर्स भी दिए गए हैं। इससे पता chal जाएगा की कब उसमे पानी खत्म हो गया है।
Show More

Related Articles

Back to top button