वीकेंड कर्फ्यू का आज पहला दिन, उल्लंघन करने पर हो सकते है गिरफ्तार, जानिए क्या खुलेगा और क्या…..

नई दिल्लीः देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती ही जा रही है, जिससे हालात बेकाबू हैं। संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकारें काफी सख्त नजर आती दिख रही हैं, जिसकी वजह आखिरी 24 घंटे में 2.17 लाख केस हैं। दिल्ली सरकार ने राजधानी में कोरोना की चैन तोड़ने के लिए रविवार को लॉकडाउन रहेगा। 

लॉकडाउन का पालन करने के लिए सरकार की ओर से तमाम पाबंदियां लगाई गई हैं। अगर किसी ने सरकार की गाइड लाइन का उल्लंघन किया तो उसे गिरफ्तार भी किया जाएगा। 

शनिवार-रविवार को जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी आवाजाही पर रोक रहेगी। सीएम ने सभी से मास्‍क पहनने और सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील की। मॉल, जिम स्पा, ऑडिटोरियम बंद रहेंगे। रेस्टोरेंट्स में बैठकर खाने की इजाजत भी नहीं होगी। 

वहीं, दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान वैध कारणों के बिना घरों से बाहर निकलने पर कोविड रोधी नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया जाएगा। 

दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने सभी जिलों के पुलिस उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की, जिसमें उन्होंने दिल्ली में संक्रमण के तेजी से प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए वीकेंड प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए।

वहीं इस वीकेंड कर्फ्यू से शादी समारोह प्रभावित नहीं होंगे, जो शख्स वीकेंड कर्फ्यू को लेकर दिए गए आदेशों को पालन नहीं करेगा उन पर डीडीएमए तहत कार्रवाई की जाएगी दिल्ली में पहले ही रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है।

– जानिए किन्हें मिलेगी छूट

स्वास्थ्य, डिजास्टर कंट्रोल, पुलिस, सिविल डिफेंस, फायर सर्विस, जिला प्रशासन, अकाउंट, बिजली विभाग, पानी और साफ सफाई तथा हवाई रेल और बस से जुड़े लोगों को छूट रहेगी। इसके अलावा सरकारी अधिकारी, दिल्ली सरकार के अधिकारी और ऑटोनॉमस बॉडीज व कॉरपोरेशन के सभी कर्मचारियों अधिकारियों को भी छूट रहेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button