ये है कुछ ऐसे खास मेकअप टिप्स जो नहीं मिलेंगी कही


मेकअप करना हर लड़की को अच्छा लगता है. मेकअप अगर सही ढंग से किया जाये तो यह आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगा देता है. मेकअप करने का भी एक तरीका होता है और अगर आप घर पर मेकअप करती हैं तो आपको सही तरीके से इसे अप्लाई करना आना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स के बारे में जानकारी देंगे जो आपने कभी ट्राय नहीं किये होंगे।

This image has an empty alt attribute; its file name is GUY.jpg

मस्कारा आँखों की सुंदरता बढ़ाता है. अक्सर देखा जाता है कि जब आप मस्कारा लगाती हैं तो कई दफा मस्कारा आपकी आँखों के नीचे भी लग जाता है. इस गलती से बचने के लिए आप किसी प्लास्टिक के चम्मच की सहायता ले सकती हैं. अपनी आँखों के नीच प्लास्टिक का चम्मच रखिये और फिर मस्कारा लगाने से वो आपकी आँखों के नीचे नहीं लगेगा।

खूबसूरत और गुलाबी होंठ हर औरत की चाहत होती है. अक्सर हम सिर्फ लिप बाम लगाकर ही यह सोचते हैं कि आपके होंठों की अच्छी तरह से देखभाल हो गयी है. अगर आप वाकई में खूबसूरत होंठ चाहती हैं तो इन्हें एक्सफोलिएट करना भी जरूरी है. एक्सफोलिएट करने के लिए आप पहले होंठों पर लिप बाम लगाइये और उसके बाद शहद, शक्कर या फिर नारियल तेल से टूथ ब्रश की सहायता से होंटोह पर मलकर एक्सफोलिएट करें। इससे डेड स्किन पुरी तरह से हट जाएंगी।

हर किसी के होंठ इतने बड़े नहीं होते जितना वो चाहती है. अगर आपके होंठ भी काफी छोटे हैं और आप इन्हें बड़ा दिखाना चाहती हैं तो आप अपने होठों की नेचुरल लाइन से थोड़ा सा ज्यादा बाहर जाकर उन्हें बड़ा दिखा सकती हैं. कोशिश कीजिये की यह लाइन ज्यादा बड़ी न हो जाए वरना आपका फेस फनी लगने लगेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button