मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने बुलाई बैठक, कर्नाटक में लग सकता है लॉकडाउन

मैसूर: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है वही कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कोरोनोवायरस केसों के बढ़ रहे आंकड़ों के बीच प्रदेश में कोरोना के हालातों पर चर्चा करने के लिए आज अपने निवास पर एक बैठक बुलाई। इस बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ। के। सुधाकर तथा अन्य सीनियर अफसर मौजूद रहें। दरअसल कर्नाटक में पिछले दिन 24 घंटे में रिकॉर्ड 14,738 संक्रमित केस दर्ज किये गए। जिसमें से 10 हजार केस सिर्फ बेंगलूरु के थें वहीं प्रदेश में 66 रोगियों की मौत भी हुई है।

वहीं कोरोना की बढ़ती गति से चिंतित राज्य सराकर ने कोरोना को फैलने से रोकने की योजना पर चर्चा करने के लिए आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस मध्य, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के। सुधाकर ने प्रदेश के सभी निजी अस्पतालों का 50 प्रतिशत बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यदि निजी अस्पताल उनके इस आदेश को पालन नहीं करता है तो हॉस्पिटल के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि संक्रमण की गति कम करने के लिए कठोर कदम उठाए जाएंगे। अभी प्रदेश के कुछ शहरों में रात 10 बजे से प्रातः 5 बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया है, आवश्यकता पड़ने पर अन्य शहरों में भी इसे लागू किया जाएगा। इसके अतिरिक्त देशभर में पहली बार 24 घंटों में कोरोना के 2।16 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं। वहीं अब संक्रमित होने वाले रोगियों की संख्या 1।42 करोड़ से ज्यादा हो गई है। फिलहाल देश में सक्रिय मामलों की संख्या 15 लाख से अधिक है।

Show More

Related Articles

Back to top button