ऑस्ट्रेलिया ने किया फैसला, भारत से लौटने वाले अपने नागरिकों पर हटा देगा प्रतिबंध

कैनबरा: एक ताज़ा कोविड-19 प्रकोप के डर को कम करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने फैसला किया है कि वह अगले एक सप्ताह में भारत से लौटने वाले अपने नागरिकों पर प्रतिबंध हटा देगा।



ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को अधिकारियों की रिपोर्ट के बाद घोषणा की कि सिडनी में प्रकोप कथित तौर पर सम्‍मलित है।

मॉरिसन ने अप्रैल में कोविड द्वारा भारत में तबाही मचाए जाने के बाद देश से आने-जाने के लिए सभी यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि उनकी इस नीति की सांसदों, प्रवासियों और भारतीय प्रवासियों ने कड़ी आलोचना की।

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि यात्रा प्रतिबंध, जो किसी भी व्यक्ति के लिए जेल की शर्तों और वित्तीय दंड द्वारा समर्थित था, जो एक अलग देश के माध्यम से उड़ान भरकर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे, ने ऑस्ट्रेलिया के होटल संगरोध प्रणाली को अभिभूत होने से रोकने में मदद की थी।

मॉरिसन ने संवाददाताओं से कहा, ”हमने जो आदेश दिया है, वह अत्यधिक प्रभावी रहा है। यह वह काम कर रहा है, जो हमें करने की आवश्यकता थी और यह सुनिश्चित करना था कि हम ऑस्ट्रेलिया में COVID-19 की तीसरी लहर को रोकने के लिए हम वह सब कुछ कर सकते हैं जो हम कर सकते हैं।”

मॉरिसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में 15 मई से 31 मई के बीच तीन प्रत्यावर्तन उड़ानें होंगी, जिसमें लगभग 900 सबसे असुरक्षित लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button