एन रंगसामी आज पुडुचेरी के नए मुख्यमंत्री के रूप में लेंगे शपथ

एन रंगसामी आज यानी 7 मई को एक समारोह में केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उपराज्यपाल तमिलाई सौदरराजन राजनिवास के अहाते पर एक संक्षिप्त शपथ ग्रहण समारोह में रंगसामी को मुख्यमंत्री के रूप में शामिल करेंगे। सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि एआईआरसी प्रमुख रंगासामी को कल ही राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में पेश किया जाएगा । बाद में, वह राजग की एक व्यवस्था का नेतृत्व करेंगे जिसमें भाजपा अन्य घटक के रूप में है। 

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अगले कुछ दिनों में भाजपा के अन्य मंत्रियों सहित अन्य मंत्रियों की शपथ ली जाएगी। पहले के पैटर्न पर नजर डालें तो पुडुचेरी में एक मंत्रालय की गिनती मुख्यमंत्री सहित छह होगी । कांग्रेस छोड़ने के बाद हाल ही में जनवरी में भाजपा पार्टी में शामिल हुए एक नामसिवयम उपमुख्यमंत्री पद के सत्ता मालिक हो सकते हैं। 

एआईआरसी ने 6 अप्रैल को हुए चुनाव में चुनाव लड़ने वाले 16 में से 10 सीटें हासिल कीं जबकि भाजपा ने नौ सीटों में से छह पर चुनाव लड़ा। इसके साथ ही एआईआरसी और बीजेपी के पास अब 30 में से 16 सीटों की संयुक्त ताकत है। सदन के लिए छह निर्दलीय चुने गए हैं और वे कुल मिलाकर रंगसामी के समर्थक हैं। द्रमुक छह बार उभरी है जबकि कांग्रेस ने 14 सीटों में से केवल दो पर खराब प्रदर्शन किया।

Show More

Related Articles

Back to top button