सुशांत ड्रग्स केस : NCB ने कोर्ट में चार्जशीट फाइल की 12 हजार पेज की हार्ड कॉपी और CD में सबूत दिए गए

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की आग अभी पूरी तरह ठंडी नहीं पड़ी है. मामले को लेकर जांच लगातार जारी है और आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ड्रग्स कनेक्शन मामले में (केस नम्बर 16/20) कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है. एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े अदालत में खुद चार्जशीट दाखिल करने पहुंचे हैं. बता दें कि इसे NCB की भाषा मे कम्प्लेंट बोलते है और पुलिस की भाषा मे चार्जशीट.

कई हजार पेज (30 हजार पेज से ज्यादा) की ये चार्जशीट NCB आज कोर्ट में दाखिल की है. 12 हजार पेज की हार्ड कॉपी और सीडी में सबूत दिए गए. NCB मुंबई यूनिट बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन मामले में आज पहली चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है. मालूम हो कि सुशांत केस की तहकीकात के दौरान ED को ड्रग्स से जुड़ी चैट मिली थीं जिसके बाद ED ने वो चैट NCB को सौंप दी थीं. इसके बाद केस में NCB की एंट्री हुई और जांच काफी तेजी से आगे बढ़ीं.

NCB की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती समेत कुल 33 लोगों के नाम बतौर आरोपी शामिल किया गया है. इनमें रिया, शोविक, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा और क्षितिज प्रसाद के नाम हैं. समेत पकड़े गए ड्रग्स पैडलर का नाम इसके अलावा रिया के करीबियों और कई ड्रग्स पैडलर सप्लायर का नाम भी चार्जशीट में आरोपी के तौर पर शामिल है. इन सभी को NCB ने गिरफ्तार किया था. ड्रग्स की बरामदगी और बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रिपोर्ट फोरेंसिक रिपोर्ट गवाहों के बयान के आधार पर यह चार्जशीट तैयार की गई है.

Show More

Related Articles

Back to top button