रेलवे में जल्द होगी खाली पदों पर भर्ती, शुरू हुई प्रक्रिया

रेलवे बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमैन व सीईओ सुनीत शर्मा ने कहा है कि रेलवे में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और जल्द ही सभी रिक्तियों को भर दिया जाएगा। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, ‘हमने रेलवे भर्ती बोर्डो के जरिये परीक्षाएं शुरू की हैं। दिसंबर में भी परीक्षाएं हुई हैं। यह एक सतत प्रक्रिया है तथा बड़ी संख्या में भर्तियां की जाएंगी। हम अभ्यर्थियों की सुविधाओं का खयाल रखेंगे ताकि वे ठीक से परीक्षा दे सकें। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम अपनी रिक्तियां भर लेंगे।’ 

उन्होंने आश्वस्त किया कि जिन चयनित असिस्टेंट लोको पायलट को प्रशिक्षण नहीं मिला, उन्हें जल्द ही इसका संदेश मिल जाएगा। शर्मा ने कहा कि हम उन सभी अभ्यर्थियों को बताना चाहते हैं कि महामारी के कारण हम अपने प्रशिक्षण केंद्रों को सुचारू रूप से नहीं चला पाए, इसलिए हमें कुछ लोगों को रोकना पड़ा। लेकिन अब सभी प्रशिक्षण केंद्र चालू हो गए हैं। 

रेलवे भर्ती बोर्डो ने जिन अभ्यर्थियों के नाम दिए हैं, उनका प्रशिक्षण शुरू है और उनमें से जो बच गए हैं, उनका प्रशिक्षण जल्द ही शुरू होगा। मालूम हो कि रेलवे ने कोरोना महामारी के बावजूद 1,40,000 वैकेंसी निकाली हैं। इन भर्तियों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षाएं 15 दिसंबर, 2020 से शुरू हो चुकी हैं।

पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों व रेल संपति की सुरक्षा के लिए तैयार हो गया है। यात्रियों को जागरूक कर जहरखुरानी व अन्य घटनाओं को रोकने का प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। इस अभियान के तहत रेल का सफर कराने वाले यात्रियों के बीच रेलवे सुरक्षा बल की हेल्पलाइन संख्या 182 का व्यापक प्रचार किया जा रहा है। रेल सुरक्षा बल प्राप्त शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई कर रहा है। महिला यात्रियों से ट्रेनों अथवा रेल परिसर में छेडख़ानी की घटनाओं की शिकायत तत्काल रेलवे सुरक्षा बल की हेल्पलाइन 182 पर करने की अपील की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button