राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन ने की नीरा टंडन की प्रशंसा

वाशिंगटन: राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन ने कहा कि भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन व्हाइट हाउस में कार्यालय के प्रबंधन और बजट के निदेशक के रूप में उनके नामांकन की औपचारिक घोषणा के बाद सरकारों के साथ महत्वपूर्ण व्यावहारिक अनुभव के साथ एक शानदार नीति मन है।

50 वर्षीय टंडन अगर सीनेट द्वारा पुष्टि की जाती है, तो वह रंग की पहली महिला और प्रबंधन और बजट का नेतृत्व करने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी होंगी जो अपनी दृष्टि के कार्यान्वयन की देखरेख में अमेरिका के राष्ट्रपति की सेवा करती हैं। कार्यकारी शाखा। OMB का मिशन राष्ट्रपति को उनकी नीति, बजट, प्रबंधन और नियामक उद्देश्यों को पूरा करने और एजेंसी की वैधानिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में सहायता करना है। 

टंडन के करियर ने काम करने वाले परिवारों का समर्थन करने, व्यापक आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और असमानता पर अंकुश लगाने के लिए बनाई गई नीतियों को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया है। बिडेन ने अपने शब्द को यह कहते हुए चिह्नित किया, “वह मेरा बजट बिछाने के प्रभारी होंगे जो हमें वायरस को नियंत्रित करने, आर्थिक संकट से निपटने और बेहतर निर्माण करने में मदद करेंगे। लेकिन सबसे बढ़कर, वह मानते हैं कि मेरा मानना है कि – एक बजट को प्रतिबिंबित करना चाहिए।

अपनी टिप्पणी में टंडन ने कहा कि अमेरिकियों को उठाने के लिए आकार और बजट को बनाए रखने में मदद करने के लिए यह उनका सम्मान है, परिवारों को कगार से वापस खींचने के लिए, “हर किसी को उचित मौका देने के लिए मेरी मां को मिला, और यह कि हर कोई हकदार है”। उसने कहा, “मेरा मानना है कि हमारी सरकार सभी अमेरिकी लोगों की सेवा करने के लिए है – रिपब्लिकन, डेमोक्रेट्स, और इंडिपेंडेंट एक जैसे हैं, जो सभी जानते हैं कि उनकी सरकार उनकी पीठ है।” वह हिलेरी क्लिंटन, राज्य की पूर्व सचिव और 2016 की डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार की करीबी सहयोगी थीं, और बराक ओबामा के तहत किफायती देखभाल अधिनियम को पारित करने में मदद की।

Show More

Related Articles

Back to top button