मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज ईशन किशन ने घर में धूमधाम से छठ पूजा की

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के खत्म होते ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो गई, जो खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं वो यूएई से स्वदेश लौट आए। इन्हीं में से एक मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज ईशन किशन ने बिहार स्थित अपने पैतृक घर में धूमधाम से छठ पूजा की।

देशभर में हर्षोल्लास के साथ दीपावली के ठीक बाद मनाई जाने वाली छठ के लिए ईशान किशन नवादा में मौजूद थे। ईशान ने इस दौरान दउरा (बड़ी टोकरी को बिहार में दउरा कहा जाता है) भी उठाया।

कोरोना महामारी के कारण किशन का पूरा परिवार घर के छत पर ही एकत्रित हुआ और घाट न जाकर कृत्रिम तरीके से बनाए गए घाट पर ही सूर्य को अर्ध्य दिया। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए दादी ने बताया कि उन्होंने छठी मैया से ईशान को जल्द से जल्द टीम इंडिया में जगह मिलने की प्रार्थना की।

वैसे तो माता सुचित्रा और पिता प्रणव पांडेय कई सालों से छठ मनाते आ रहे हैं, लेकिन कई साल बाद ऐसा मौका आया जब उनके क्रिकेटर पुत्र भी इस त्यौहार का हिस्सा बने। मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार ट्रॉफी दिलाने में 22 वर्षीय इस खिलाड़ी की अहम भूमिका रही।

इस सीजन चोट की वजह से शुरुआती कुछ मुकाबलों में बाहर रहने के बाद ईशान ने दमदार वापसी की। इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के बल्ले से 14 मैच में 516 रन निकले। इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक जमाया। उनका सर्वोच्च 99 रन था। 13वें सीजन में सर्वाधिक छक्के (30) भी इस खिलाड़ी ने ही उड़ाए।

Show More

Related Articles

Back to top button