भगवा परचम : गुजरात नगर निगम चुनाव शुरुआती रुझान में बीजेपी आगे

गुजरात नगर निगम चुनाव के शुरुआती रूझान आने लगे हैं. अहमदाबाद में बीजेपी 7 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे है, जबकि जामनगर में बीजेपी 4 और कांग्रेस एक सीट पर आगे है. वहीं, भावनगर में बीजेपी 5 और कांग्रेस एक सीट पर आगे है. इसके अलावा राजकोट में भी बीजेपी 5 और कांग्रेस एक सीट पर आगे है, सूरत में भी बीजेपी 5 और कांग्रेस एक सीट पर आगे है, वडोदरा में भी बीजेपी 5 और कांग्रेस एक सीट पर आगे है.

गुजरात के छह नगर निगमों में वोटों की गिनती थोड़ी देर में शुरू होने वाली है. मतगणना से पहले बीजेपी ने जीत का दावा किया है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने ट्वीट करके कहा, ‘हमें भरोसा है कि बीजेपी नगर निगम चुनावों में जीत हासिल करेगी. कल (23 फरवरी) के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी के कामों सुशासन की पारदर्शिता की झलक मिलेगी.’ 

गुजरात के 6 नगर निगम में हुए चुनाव में कम वोटिंग ने बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है. चुनाव आयोग के मुताबिक, अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ था. इसके अलावा राजकोट में 50.7 प्रतिशत, भावनगर में 49.5 प्रतिशत, वडोदरा में 47.8 प्रतिशत और सूरत में 47.1 प्रतिशत मतदान हुआ था.

गुजरात की 6 नगर निगमों की कुल 575 सीटों के नतीजे आज आएंगे. भाजपा और कांग्रेस ने इस चुनाव को आगामी विधानसभा चुनावों को देखते इतना अधिक महत्व दिया है कि खुद गृहमंत्री अमित शाह भी अपने पूरे परिवार के साथ वोट डालने के लिए पहुंचे थे. वैसे ये जंग इस बार कांग्रेस और भाजपा के बीच ही नहीं है, बल्कि इस बार आम आदमी पार्टी और AIMIM भी इन बड़ी पार्टियों का गणित बिगाड़ सकती हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button