बड़ी खबर : CM ममता बनर्जी भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंचीं

कोयला तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के परिवार पर सीबीआई की कार्रवाई से राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सीबीआई आज यानि मंगलवार को इस घोटाले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ कर सकती है। यह पूछताछ सीबीआई के कोलकाता ऑफिस या रुजिरा के आवास पर सुबह 11 से 3 बजे तक होगी। 

बता दें कि इससे पहले सोमवार को रुजिरा बनर्जी ने सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ के लिए केंद्रीय एजेंसी अपना एक दल मंगलवार को उनके घर पर भेजे। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। सीबीआई ने रविवार को जांच में शामिल होने के लिए रुजिरा को समन भेजा था।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंचीं है, वहीं कुछ देर में पत्नी रुजिरा से सीबीआई पूछताछ कर सकती है।

उन्होंने सीबीआई को लिखे एक पत्र में कहा कि हालाकि मैं इस कारण से अनभिज्ञ हूं कि मुझे पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है या जांच का विषय क्या है, आप अपनी सुविधानुसार कल 23 फरवरी 2021 को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न दोपहर तीन बजे के बीच मेरे आवास पर आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप कब आएंगे कृपया इसकी जानकारी मुझे दे दें।

सीबीआई की एक टीम सोमवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर के कोलकाता स्थित आवास पहुंचकर लगभग तीन घंटे तक पूछताछ की थी।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने गत नवंबर में चोरी रैकेट के कथित सरगना मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के महाप्रबंधकों-अमित कुमार धर (तत्कालीन कुनुस्तोरिया क्षेत्र और अब पांडवेश्वर क्षेत्र) तथा जयेश चंद्र राय (काजोर क्षेत्र) , ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक, कुनुस्तोरिया, धनंजय राय और एसएसआई एवं काजोर क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

आरोप है कि मांझी उर्फ लाला कुनुस्तोरिया और काजोर क्षेत्रों में ईसीएल की पट्टे पर दी गईं खदानों से कोयले के अवैध खनन और चोरी में लिप्त हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button