बड़ी खबर : बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज होने वाली बैठक रद्द

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की आज होने वाली बैठक रद्द हो गई है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, यह बैठक दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होनी थी लेकिन किसी वजह से इसको रद्द कर दिया गया है। गुरुवार को भी भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक पहले दौर की बैठक में असम के लिए करीब 72 उम्मीदवारों के नाम तय हो गए। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।वहीं, बंगाल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बैठक के बाद कहा कि दो चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। अंतिम फैसला लेने के बाद उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया जाएगा। बैठक में शामिल भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से लड़ें। हालांकि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति में लंबी मंत्रणा के बाद असम के उम्मीदवारों के नाम तय हुए। उसके बाद पश्चिम बंगाल के प्रत्याशियों के नामों पर मंथन के लिए देर रात तक बैठक जारी रही। बैठक आज भी होने वाली थी लेकिन किसी कारण वश अब रद्द कर दिया गया है।

दोनों राज्यों में पहले दो चरणों के मतदान 27 मार्च और 1 अप्रैल को है। असम में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 6 अप्रैल को होगा, जबकि बंगाल में कुल 8 चरणों में मतदान होगा। इससे पहले दिन में शीर्ष नेता अमित शाह और जेपी नड्डा ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा सहित पश्चिम बंगाल के पार्टी नेताओं के साथ लंबी बैठक की।

Show More

Related Articles

Back to top button