नेलपॉलिश को तुरंत सेट करने के लिए करें ये खास काम

दिन भर की भाग दौड़ और व्यस्त समय के कारण महिलाएं अपने नाखूनों के लिए समय ही नहीं निकाल पाती है, और यदि कभी समय होता है नेल पोलिश का इस्तेमाल करना भी उनके लिए मुश्किल होता है क्यूंकि या इसे सूखने में समय लगता है। इससे स्मूदनेस खत्म हो जाती है। यहां तक कि नेल पॉलिश लगाने वाली महिलाओं को उससे परेशानी भी होने लगती है, ऐसा इसलिए क्यूंकि इसको सूखने के लिए 10 से 12 मिनट का समय लगता है, और समय कम होने के कारण कई बार उन्हें इसे बीच में ही छोड़ना पड़ता है। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाए लेकर आए है जिन्हे जानने के बाद आप कभी भी नेल पॉलिश करना नहीं छोड़ेंगी…. 

-हेयरड्राइर का इस्तेमाल तुरंत सूखने के लिए किया जा सकता है। हेअर ड्रायर में सेटिंग का उपयोग करें और अपने पॉलिश किए गए नाखूनों को जगह पर उपयोग करें। हेयर ड्रायर का इस्तेमाल से काफी अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा।

 -कोल्ड वॉटर या बर्फ तेजी से सूखने में मदद कर सकते हैं। ठंडे पानी या बर्फ के कटोरे में नाखूनों को डुबोने की कोशिश करें। यदि आपके पास हेअर ड्रायर नहीं है या यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है। नेल पॉलिश को अच्छी तरह से सेट करने के लिए आपको कम से कम एक मिनट के लिए अपने नाखूनों को पानी / बर्फ के अंदर रखना होगा। 

-अपने नेल पॉलिश को सुखाने के लिए जल्दी से बेबी ऑयल या कुकिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। बेबी आयल या कुकिंग स्प्रे को नेल पॉलिश के द्वारा अवशोषित कर लिया जाता है। तेल अवशोषण पर, नेल पॉलिश पतली हो जाती है और यह सूखने की प्रक्रिया को तेज करती है। एक बार नेल पॉलिश सेट हो जाने के बाद, चिपचिपे अवशेषों से छुटकारा पाने के लिए ठंडे पानी में उंगलियों को धोएं।

Show More

Related Articles

Back to top button