दुखद : BCCI के विजय हजारे ट्रॉफी पर कोरोना का साया, तीन खिलाड़ी हुए संक्रमित

भारत में घरेलू क्रिकेट श्रृंखला की शुरुआत हो चुकी है और इस वक्त साल के दूसरे टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट के मुकाबले जहां बायो बबल में खेले जा रहे हैं वहीं खिलाड़ियों की लगातार जांच के साथ सुरक्षा उपाय भी अपनाए जा रहे हैं। बावजूद इसके टूर्नामेंट में कोरोना के नए मामले सामने आने से सबकी चिंताएं बढ़ गई हैं। 

विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी में तीन दिन का खेल हो चुका है। इसमें छह एलीट ग्रुप में कुल 30 टीमें और प्लेट ग्रुप में आठ टीमें भाग ले रही हैं। सभी टीमों ने अपने कोटे के एक-एक मुकाबले भी खेल लिए हैं। लेकिन तीन खिलाड़ियों के संक्रमित मिलने से हर कोई चिंतित है। 

इंडियन एक्सप्रेस ने एक बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से बताया है कि बिहार, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र के एक-एक खिलाड़ी संक्रमित मिले हैं। तीनों खिलाड़ियों को पृथकवास में भेज दिया गया है। 

महाराष्ट्र और हिमाचल की टीम जहां जयपुर में मौजूद है और अपने मुकाबले खेल रही है वहीं बिहार की टीम बंगलूरू में मौजूद है। फिलहाल बिहार की टीम को भी पृथकवास में रहने को कहा गया है और उनके 22 खिलाड़ियों की फिर से जांच होगी। 

बात करें तीनों टीमों के अब तक के मुकाबलों और परिणाम की तो बिहार की टीम ग्रुप-सी में दोनों मुकाबले हारकर आखिरी पायदान पर है। जबकि महाराष्ट्र की टीम ने एक मैच खेला है और जीत के साथ ग्रुप-डी में दूसरे स्थान पर है। वहीं हिमाचल की टीम एक मुकाबला हारकर इसी ग्रुप में पांचवें स्थान पर है।  

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाड़ी संक्रमित मिले हैं। इससे पहले सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के आयोजन के दौरान भी जम्मू-कश्मीर का एक खिलाड़ी संक्रमित मिला था। 

Show More

Related Articles

Back to top button