दिवाली पर कपड़ो के साथ मेकअप पर भी दे ख़ास ख्याल, अपनाए ये नुस्खे

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है दिवाली के लिए ख़ास मेकअप टिप्स जो आपके सुंदरता में चार चाँद लगा देंगे , वैसे तो दिवाली की तैयारियां कई दिन पहले से ही शुरू हो जाती है। इस दौरान आप सबसे अच्छा दिखने के लिए महंगे−महंगे कपड़े खरीदती होंगी, लेकिन अगर आपका मेकअप अच्छा न हो तो इससे आपका सारा लुक बिगड़ जाता है। चूंकि मौका दिवाली का है तो यकीनन आप हमेशा से थोड़ा अलग दिखना चाहती होंगी और इसलिए जरूरी है कि आपका मेकअप भी वैसा ही हो। चूंकि अब मौसम बदलने लगा है, इसलिए यह जरूरी है कि आप मेकअप करने से पहले स्किन को मॉइश्चराइज जरूर करें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि आपका मॉइश्चराजइर ऑयल फ्री हो। अगर आप मॉइश्चराइजर नहीं लगाना चाहतीं तो आप सीरम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अब स्किन को रेडी करने के बाद आप बेस लगाएं। इसके लिए आप पहले फाउंडेशन लगाएं और उसके बाद डार्क सर्कल्स व चेहरे के दाग−धब्बों को छिपाने के लिए कंसीलर का अप्लाई करें। 

इसके अलावा ध्यान दे की दिवाली का त्योहार रात में मनाया जाता है और इस दौरान हर कोई कलरफुल कपड़े पहनता है। ऐसे में आपका मेकअप भी कलरफुल होना चाहिए। आप चाहें तो अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए ग्लिटरी मेकअप भी कर सकती हैं। यह आपके फीचर्स को हाइलाइट करता है। आईमेकअप करते समय आप कुछ अलग टाई करें ताकि आपका लुक हमेशा से अलग नजर आएं। आईमेकअप में आप कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। जैसे आप गोल्डर कलर को ग्लिटर के साथ, स्पार्कल आईशैडो, पिंक व व्हाइट ग्लिटर्स विद विंग्ड लुक, कलरफुल लाइनर विद व्हाइट आईशैडो, ग्रीन या ब्लू कलर का आईलाइनर भी लगा सकती हैं। यह आपको एकदम डिफरेंट व खूबसूरत लुक देगा। इसके साथ आप हैवी मस्कारा लगाकर अपना आईमेकअप कंप्लीट कर सकती हैं।

अगर बात लिप मेकअप की हो तो आप दिवाली के अवसर को ध्यान में रखते हुए पिंक, रेड, वाइन जैसे कलर्स की लिपस्टिक को आसानी से लगा सकती हैं। चूंकि यह खुशियों का त्योहार है, इसलिए आप ब्राउन कलर या उसी फैमिली के डिफरेंट शेड्स को अवॉयड करें।  दिवाली पर नाइट मेकअप करते समय आप हाईलाइटर का इस्तेमाल करना न भूलें। मेकअप के दौरान हाईलाइटर और ब्लशर के इस्तेमाल से आपका मेकअप बेहद खूबसूरत नजर आता है।

Show More

Related Articles

Back to top button