दिल्ली में कोरोना वैक्सीन को लेकर जो लोग झूठ फैला रहे हैं, उनसे सावधान रहेंः केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं, उनसे सावधान रहें। केजरीवाल ने कहा कि मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वैक्सीन के बारे में गलत जानकारी न फैलाएं। मुख्यमंत्री ने ये बातें दिवंगत डॉक्टर हितेश गुप्ता के परिजनों से मुलाकात के दौरान कही।

बता दें कि सीएम केजरीवाल ने पूर्वी दिल्ली के आशीर्वाद अपार्टमेंट जाकर दिवंगत डॉक्टर हितेश गुप्ता के परिजनों को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा कि हितेश के परिवार में से एक को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। तीन नवंबर को कड़कड़डूमा की डिस्पेंसरी में कार्यरत डॉक्टर हितेश गुप्ता की कोरोना से मौत हुई थी। 

उन्होंने कहा, “हमने कोरोना योद्धाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक योजना शुरू की थी और इसके तहत मैं परिवार को एक करोड़ रुपये की मदद देने आया हूं। उनकी पत्नी शिक्षित हैं और हम उन्हें दिल्ली सरकार में भर्ती करेंगे।

दिल्ली में सभी को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से हमने अपील की है कि कोरोना वैक्सीन के टीका को सभी केंद्रों पर उपलब्ध कराया जाना चाहिए। सीएम ने कहा कि दिल्ली के लोगों को वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी। उन्होंने कहा टीका लगने के बाद कोरोना पर लगाम लगाया जा सकेगा।

दिल्ली सरकार सभी को मुफ्त में दे कोविड वैक्सीन : कांग्रेस

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने मंगलवार को केजरीवाल सरकार से मांग की है कि दिल्ली में सभी दो करोड़ लोगों को निशुल्क वैक्सीन दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन मुफ्त दिए जाने को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दो जनवरी को घोषणा की थी जबकि अब मुख्यमंत्री पीछे हट गए हैं और गेंद केंद्र सरकार के पाले में डालकर कह रहे है कि वैक्सीन सभी देशवासियों को मुफ्त में लगाई जाए।

अनिल चौधरी ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तीन लाख स्वास्थ्य कर्मी और छ: लाख फ्रंटलाइन वर्कर के टीकाकरण का खर्च उठाने का निर्णय लिया है जबकि 95 फीसद आबादी को मुफ्त वैक्सीन देने से हाथ खड़ा कर लिया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button