तमिलनाडु में कोरोना का कहर : पलानीस्वामी सरकार ने 31 मार्च तक लॉकडाउन लगाया

देश में कई जगह कोरोना मामले अचानक बढ़े हैं। इस कड़ी में तमिलनाडु भी है, कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में हुई बढ़ोतरी को देखते तमिलनाडु में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है।

साथ ही राज्य सरकार ने कोरोना गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। सरकार ने लोगों से सभी जरूरी एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए हैं। तमिलनाडु में कोविड मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखने को मिली है। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोविड-19 के 521 नए केस सामने आए हैं। वहीं 5 लोगों की मौत भी हुई है। देश में सोमवार से कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरुआत के बीच कई राज्यों में लगातार बढ़ रहे मामले चिंता पैदा कर रहे हैं।

भारतीय चुनाव आयोग ने शुक्रवार को तमिलनाडु सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया। बता दें कि तमिलनाडु में मौजूदा सरकार का कार्यकाल मई 2021 को खत्म हो रहा है। 

तमिलनाडु में विधानसभा की 234 सीटे हैं। इसमें सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मनेत्र कड़घम (एआईएडीएमके) के पास 136 विधायक हैं। वहीं द्रविड़ मुनेत्र कड़घम (डीएमके) के पास 89, कांग्रेस के पास सात, इंडियन मुस्लिम लीग को पास पांच सीट है। वर्तमान में ईडापड्डी पलानीस्वामी राज्य के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाल रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button