डाइनामाइट ब्लास्ट : शिमोगा हादसे में 8 लोगों की मौत होने की पुष्टि

कर्नाटक के शिमोगा में बीती रात बड़ा हादसा हुआ. यहां एक धमाके से घरों को काफी नुकसान पहुंचा, जबकि इस हादसे में अबतक कुल 8 लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई है. पुलिस के मुताबिक, ये ब्लास्ट डाइनामाइट के कारण हुआ, हालांकि अभी भी इसको लेकर पूरी जांच की जा रही है. पुलिस का कहना है कि अभी तक दो शवों को बरामद किया जा चुका है.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, जिस जगह ये हादसा हुआ है वो शिमोगा शहर से करीब 5 किमी. की दूरी पर है. गुरुवार रात करीब साढ़े दस के आसपास जोरदार आवाज सुनाई दी. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने शिकायत की, साथ ही सोशल मीडिया पर भी स्थानीय लोगों ने इस धमाके का जिक्र किया. 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिसकर्मी ने बताया है कि ये धमाका एक ट्रक में हुआ है, जिसमें जिलेटिन मौजूद था. इसी ट्रक में मौजूद 6 मजदूरों की मौत हो गई है, धमाके का असर आसपास के घरों तक हुआ है. मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने इस मामले की हाई लेवल जांच के आदेश दिए हैं, साथ ही दोषियों को सख्त सजा देने की बात कही है.

शिमोगा पुलिस ने देर रात ही पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया था, ताकि आगे किसी बड़ी घटना को रोका जा सके. ये धमाका कितना बड़ा था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया पर लोगों ने अपना अनुभव बताते हुए लिखा कि उन्हें ये महसूस हुआ मानो कोई भूकंप आया हो. हालांकि, पुलिस ने भूकंप की किसी भी तरह की संभावना से इनकार किया है.

शिमोगा में हुई घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जाहिर किया है. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया, ‘शिमोगा में हुई घटना में गई जानों से दुखी हूं. सभी मृतकों के परिवार के प्रति संवेदनाएं. जो घायल हैं उनके जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करता हूं. राज्य सरकार की ओर से हर तरह की मदद पहुंचाई जा रही है.’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व मंत्री डीके. शिवकुमार ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. साथ ही मामले की जांच की अपील की है. 

आपको बता दें कि शिमोगा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा का गृह जिला है. ऐसे में अब इस घटना के बाद सतर्कता बरती जा रही है और मामले की जड़ तक पहुंचने की कोशिश जारी है.

Show More

Related Articles

Back to top button