गृह मंत्री अमित शाह की प्रोफाइल फोटो को हटाने की गलती कर बैठा ट्विटर, अब दी सफाई

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पिछले कुछ महीनों से भारत में विवादित रहा है। कुछ दिन पहले ही ट्विटर ने लेह और जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा दिखाया था, वहीं अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रोफाइल फोटो को हटाने की गलती कर दी। हालांकि अब उसने शाह का फोटो हटाने को लेकर सफाई देते हुए कहा है कि एक बग के कारण ऐसा हुआ था। यह फोटो रि-स्टोर कर दी गई है।

गृह मंत्री की प्रोफाइल फोटो हटाने को लेकर ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारी ग्लोबल कॉपीराइट पॉलिसी के तहत यह गलती अनजाने में हुई थी, इसकी वजह से प्रोफाइल फोटो लॉक हो गई थी, हालांकि अब इस गलती को सुधार दिया गया है और प्रोफाइल फोटो रि-स्टोर कर दी गई है।’

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर गुरुवार को कुछ देर के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल फोटो नहीं दिखाई दे रही थी। इसके बाद कई लोगों ने उसके स्क्रीनशॉट शेयर करने शुरू कर दिए।

प्रोफाइल पिक्चर की जगह ट्विटर का एक नोटिस लिखा हुआ रहा था, जिसमें कॉपीराइट मामले के तहत प्रोफाइल फोटो को हटाने की बात कही गई थी।

आपको बता दें कि अमित शाह की प्रोफाइल फोटो ब्लॉक करने की गलती ट्विटर ने तब की है जब ट्विटर को लेह और जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा दिखाए जाने के मामले में केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिक मंत्रालय की तरफ से  नोटस जारी कर पांच दिनों में जवाब देने को कहा गया है। नोटिस में कहा गया है कि लेह और जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा बताने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों नहीं की जाए?

Show More

Related Articles

Back to top button