किसान आंदोलन : NCP नेता शरद पवार 1 बजे आजाद मैदान पहुंचेंगे, और किसानों को संबोधित करेंगे

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली के अलावा आज मुंबई में भी आंदोलन हो रहा है. हजारों की संख्या में किसानों ने मुंबई के मशहूर आजाद मैदान का रुख किया है. यहां अलग-अलग जिलों से किसान पहुंचे हैं. खास बात ये है कि यहां राज्य सरकार के प्रतिनिधि भी पहुंच रहे हैं. पूर्व कृषि मंत्री और एनसीपी नेता शरद पवार, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे समेत राज्य के अन्य बड़े नेता इस रैली में पहुंच सकते हैं.

शरद पवार करीब एक बजे आजाद मैदान पहुंचेंगे, जहां वो यहां पर एकत्रित हुए किसानों को संबोधित करेंगे. रैली शुरू होने से पहले हजारों की संख्या में किसानों का पहुंचना जारी है. 

मुंबई के आजाद मैदान में किसान रविवार से ही डेरा डाल चुके हैं. रविवार की रात किसानों ने आजाद मैदान में भी गुजारी. यहां नासिक, लातूर, भिवंडी, पुणे से बड़ी संख्या में किसान पहुंचे हैं.

बता दें कि मुंबई का आजाद मैदान महाराष्ट्र के बड़े विरोध प्रदर्शन का गवाह रहा है. आज इस मैदान में पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री और एनसीपी प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे पहुंचेंगे और किसानों को संबोधित करेंगे.

इसके बाद यहां से किसानों का विशाल समूह राजभवन की ओर मार्च करेगा. ये किसान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को ज्ञापन सौंपेंगे. मुंबई में इतने बड़े पैमाने पर एक साथ लोगों के आने की वजह से पुलिस के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती पैदा हो गई है. इधर दिल्ली में भी किसानों 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च की इजाजत मिल गई है. 

Show More

Related Articles

Back to top button