कब है शरद पूर्णिमा, इस दिन करे ये उपाय, कर्ज से मिलेगी मुक्ति

आने वाले 30 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा का पर्व आ रहा है। यह पर्व बहुत ही खास माना जाता है। कहा जाता है इस दिन अगर कुछ उपाय कर लिए जाए तो कर्ज छू मंतर हो जाता है। वैसे आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस दिन किये जाने वाले कर्ज से मुक्ति के उपाय।

कर्जमुक्ति के लिए उपाय – इसके लिए सबसे पहले आपको 4 लौंग लेनी है। अब एक लाल कपड़ा लेना है। अब इसके बाद महालक्ष्मी और कुबेर जी का ध्यान करें। इसके बाद घर के पूजा घर में बैठ जाए और देसी घी का दीपक जला दे। अब 2 लौंग के जोड़े को इस में डाल दें। इसके बाद बची हुई दो लौंग को लाल कपड़े में बांध दें। इसके बाद उसे महालक्ष्मी का रूप मानकर अपनी तिजोरी में रख ले। ऐसा करने से आपके सारे कर्ज खत्म हो जाएंगे।

वैसे इस दौरान आपको दो बातों का ध्यान रखना है। जिनमे पहला तो यह है कि, ‘उपाय करते समय आपको इसके बारे में किसी को नहीं बताना है’। वहीँ दूसरा यह है कि ‘मन में उपाय के प्रति सच्ची श्रद्धा रखनी है।’ अगर आपने जरा भी इस उपाय को बुरा भला कहा या बिना मन के किया तो आपका यह उपाय कोई काम नहीं करेगा।

अमीर बनने के उपाय- इसके लिए ईशान कोण में गुलाबी कमल पर बैठी हुई धन बरसाती हुई लक्ष्मी माता का पूजन करें। सबसे पहले पूजा के लिए दो दीपक जलाए। ध्यान रहे दीपक गाय के घी का होना चाहिए। उसे आप अपने दाहिने हाथ की तरफ रख लें। उसके बाद एक मूंगफली के तेल का दीपक जलाकर अपने बाएं हाथ की तरफ रख ले। ध्यान रहे दीपक की लौ लाल धागे की बाती से तैयार होनी चाहिए। अब लक्ष्मी पूजन के बाद घी का दीपक हाथ में लेकर चांद की ओर देखते हुए मां लक्ष्मी से प्रार्थना करें। इसके बाद उसे माँ लक्ष्मी के पास रख दें। ध्यान रहे दीपक अखंड जलता रहना चाहिए। इससे आप जल्द अमीर बन सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button