इन आसान तरीकों से अपने घर को करें डेकोरेट

फेंग शुई से अपने घर को सजाने का एक तरीका है जो आनंद और सद्भाव की जीवंत भावना पैदा करता है। यह ऊर्जा के संतुलन को बनाए रखने के लिए सदियों पुरानी चीनी प्रथा है, जिसे ची के नाम से भी जाना जाता है। फेंग शुई में अपने घर को सजाने के लिए चीनी या एशियाई डिजाइन की वस्तुओं की आवश्यकता नहीं है। सबसे अच्छी फेंग शुई ऊर्जा सजावटी वस्तुओं के साथ बनाई जा सकती है जिन्हें आप प्यार करते हैं और अपनी शैली के साथ प्रतिध्वनित करते हैं। अभ्यास करने का मुख्य उद्देश्य आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा को जोड़ना है और अपने घर के खिंचाव में काफी सुधार करना है।

यह यहां और वहां की चीजों को स्थानांतरित करके आपके घर की सुगंध को बदल देता है। फेंगशुई के अनुसार अपना घर बसाने से आपके जीवन में खुशहाली आती है। तो, यहाँ कुछ बातों पर विचार किया गया है:

प्रवेश मार्ग: अपने प्रवेश मार्ग के पुनर्गठन के समय, सुनिश्चित करें कि इसे अच्छी तरह से जलाया और उज्ज्वल बनाया जाए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस क्षेत्र में किसी भी अव्यवस्था या धूल को जमा न होने दें क्योंकि यह अच्छे भाग्य के लिए आकर्षण बिंदु है और अंतरिक्ष का स्वागत करते हैं।

रसोई: अपनी रसोई में, एक-दूसरे के सामने दो काउंटर होने से बचें और इसके बजाय उन्हें एक-दूसरे के बगल में रखें। ऐसा कहा जाता है कि जब सिंक और स्टोव एक दूसरे के विपरीत होते हैं, तो यह परिवार के सदस्यों के बीच तनाव पैदा कर सकता है।

बैठक कक्ष: लिविंग रूम में जितने पौधे हैं, उतने पौधे लगाएं। अपने पूरे घर में बहुत सारे पौधे रखें क्योंकि ये धन, ताजगी, जीवन शक्ति और सौभाग्य लाते हैं।

शयनकक्ष: अपना बिस्तर लगाते समय, इसे इस तरह से रखना सुनिश्चित करें कि यह बेडरूम के दरवाजे का सामना कर रहा हो। यह कमांडिंग पोजिशन है। यह एक ही पंक्ति में होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन दरवाजा बिस्तर से दिखाई देना चाहिए।

Show More

Related Articles

Back to top button