आजाद मैदान : देशभर में शांतिपूर्ण तरीके से किसानों का आंदोलन चल रहा है : NCP नेता शरद पवार

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली के अलावा आज मुंबई में भी आंदोलन हो रहा है. हजारों की संख्या में किसानों ने मुंबई के मशहूर आजाद मैदान का रुख किया है. यहां अलग-अलग जिलों से किसान पहुंचे हैं. खास बात ये है कि यहां राज्य सरकार के प्रतिनिधि भी पहुंच रहे हैं, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार समेत महाराष्ट्र के अन्य नेताओं ने यहां हिस्सा लिया.

 किसानों की इस सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा कि आज देशभर में शांतिपूर्ण तरीके से किसानों का आंदोलन चल रहा है. शरद पवार ने कहा कि राज्यपाल के पास कंगना रनौत से मिलने का वक्त है, लेकिन आंदोलन कर रहे किसानों से मिलने का वक्त नहीं है. 

 आजाद मैदान में रैली के बाद किसानों को राजभवन तक मार्च निकालना था. लेकिन सभी किसानों को वहां तक जाने की इजाजत नहीं मिली है. ऐसे में अब कुल 23 किसानों का प्रतिनिधिमंडल ही राजभवन जाएगा और अपनी मांगों को सामने रखेगा. 

 एनसीपी प्रमुख शरद पवार किसानों की सभा में पहुंच गए हैं. आजाद मैदान में हजारों की संख्या में किसान जुटे हैं और कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. यहां आदित्य ठाकरे को भी आना था, लेकिन उन्होंने अपनी ओर से किसी प्रतिनिधि को भेजा है.

Show More

Related Articles

Back to top button